Sunday, November 27, 2022
Tel: 9990486338
Home उत्तर प्रदेश जिलाधिकारी की अध्यक्षता में व्यापार बन्धु की बैठक हुई आयोजित।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में व्यापार बन्धु की बैठक हुई आयोजित।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में व्यापार बन्धु की बैठक हुई आयोजित।

सुलतानपुर 27 सितम्बर/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापार बन्धु की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में यातायात पुलिस द्वारा अवगत कराया गया कि यातायात के सुगम संचालन हेतु ई-रिक्शा संचालन हेतु अमहट से गोलाघाट और पयागीपुर से बस स्टाप तक वन-वे का प्रयोग कराया जा रहा है चौक क्षेत्र में ई-रिक्शा को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है वन-वे का प्रयोग न करने वाले रिक्शा चालकों के विरूद्ध यातायात नियमों के अनुसार ई-रिक्शा चालकों पर कार्यवाही की जा रही है संगत माह में कुल 197 चालान किये गये हैं। ई-रिक्शा चालकों को 13.08.2022 से 30.08.2022 व 10.09.2022 को बस स्टाप पर एकत्रित कर यातायात नियमों/संकेतों के बारे में समझाया गया, प्रशिक्षण भी दिया गया तथा समाचार पत्र में भी निकलवाया गया है कि ई-रिक्शा चालक वन-वे का प्रयोग करें, अमहट से बस स्टाप की तरफ आने वाले ई-रिक्शा/ऑटो रिक्शा को माल गोदाम से डायवर्जन कर जिला अस्पताल के पीछे से होते हुए रेलवे स्टेशन से आकर कुड़वार नाका होते हुए बस स्टाप भेजे जाते हैं। ई-रिक्शा रूट के सम्बन्ध में परिवहन विभाग की तरफ से अवगत कराया गया कि सड़क परिवहन और राज्य मार्ग मंत्रालय के असाधारण शासनादेश संख्या 2125 दिनांक 30.08.2016 द्वारा ई-रिक्शा को परमिट से अवमुक्त किया गया है।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा शहर की अतिसंघनित जनसंख्या व मार्गों को देखते हुए जनपद में ई-रिक्शा रूट निर्धारण की आवश्यकता को देखते हुए परिवहन विभाग सचिव, रज्य परिवहन प्राधिकरण को उनकी तरफ से पत्र प्रेषित करने हेतु निर्देशित किया गया। ट्रांसपोर्ट नगर स्थित दुकानों के आवंटन व निर्माण के बिन्दु पर अधिशाषी अधिकारी न0पा0परि0, सुलतानपुर द्वारा अवगत कराया गया कि ट्रांसपोर्ट नगर स्थित दुकानों की नीलामी में जिन आवेदकों को दुकान आवंटित नहीं हुई है, उनकी जमानत धनराशि प्रार्थना पत्र प्राप्त होने पर वापस की जा रही है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा मामले का सारांश उनके समस्त प्रस्तुत करने के लिये कहा गया। व्यापारियों द्वारा शहर की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने की मांग की गयी, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा न0पा0परि0 को समुचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। उ0प्र0 जल निगम द्वारा शहर में बिछाई जा रही पाइप लाइन हेतु खुदाई के बाद सड़क निर्माण के सम्बन्ध में अवगत कराया गया कि सुलतानपुर न0पा0परि0 पुर्नगठन पेयजल योजना के कार्यों के अन्तर्गत जोन-1ए (शास्त्री नगर) में दरियापुर तिराहा से पंचरस्ता के मध्य बिटुमिन रोड एवं शास्त्रीनगर मोड़ से शास्त्रीनगर पुलिस चौकी के मध्य इन्टरलाकिंग रोड का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। योजनान्तर्गत अवशेष रोड पर रिस्टेटमेन्ट का कार्य प्रगति पर है, जिसे शीघ्र पूर्ण करा लिया जायेगा।
जिलाधिकारी द्वारा सक्षम अधिकारी जल निगम को कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने हेतु निर्देशित करने के साथ-साथ अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) को निर्माण के निरीक्षण हेतु निर्देशित किया गया। पयागीपुर से अहिमाने तक सड़क पर लगे स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन के सम्बन्ध में अधिशाषी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड प्रथम द्वारा अवगत कराया गया है कि स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन हेतु विद्युत लाइन एवं परिवर्तक स्थापना/ट्रांसफार्मर इत्यादि की व्यवस्था पूर्ण हो चुकी है। कनेक्शन देने हेतु आवश्यक है कि विद्युत बिल भुगतान हेतु स्ट्रीट लाइट जिसके क्षेत्राधिकार यथा- न0पा0परि0, ग्राम पंचायत व पी0डब्ल्यू0डी0 में आता हो, उनसे इस कार्य हेतु अनुबन्ध किया जाये, परन्तु अभी तक किसी विभाग द्वारा अनुबन्ध हेतु सम्पर्क नहीं किया गया है, जिससे स्ट्रीट लाइट को ऊर्जीकृत नहीं किया जा सका।
इस सम्बन्ध में सहायक अभियन्ता पी0डब्ल्यू0डी0 एन0एच0 द्वारा अवगत कराया गया कि विद्युत कनेक्शन हेतु आवश्यक ट्रांसफार्मर इत्यादि की व्यवस्था हेतु धनराशि का भुगतान किया जा चुका है, जिसके फलस्वरूप ट्रांसफार्मर लग भी चुका है। पयागीपुर से अहिमाने तक लगे स्ट्रीटपोल न0पा0परि0 व अहिमाने लगे स्ट्रीटपोल अहिमाने ग्राम पंचायत के क्षेत्रान्तर्गत है। स्ट्रीटपोल को उनके अधिकार में हस्तान्तरित करने हेतु चार्ज मेमो पी0डब्ल्यू0डी0 एन0एच0 विभाग द्वारा प्रेषित किया जा चुका है।
इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा पी0डब्ल्यू0डी0 एन0एच0 को निर्देशित किया गया कि सड़क निर्माण हेतु बने प्रोजेक्ट अनुबन्ध के अनुसार स्ट्रीट लाइट को ऊर्जीकृत करने के निर्देश दिये गये। व्यापारियों द्वारा अवगत कराया गया कि पयागीपुर चौराहे से निकलने वाले सम्बन्धित रास्तों पर सड़क अत्यन्त खराब स्थिति में व गड्ढ़ा युक्त है, जिससे आवागमन प्रभावित होता है तथा यह भी अवगत कराया गया कि पयागीपुर चौराहे पर कोई शौंचालय जनसुविधा न होने के कारण गंदगी की भी स्थिति रहती है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा एन0एच0ए0आई0 से सम्बन्धित अधिकारी को बैठक में प्रतिभाग करते हुए सम्बन्धित समस्या का निराकरण कराने के निर्देश दिये गये। न0पा0परि0 को पयागीपुर चौराहे पर शौंचालय के स्थायी व्यवस्था होने तक पोर्टेबल शौंचालय की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये। शहर में लाल डिग्गी चौराहे के पास 4 विद्यालय होने व इसके पास तबेलों के पशुओं से होने वाले अव्यवस्थाओं के सम्बन्ध में न0पा0परि0 को निर्देशित किया गया कि जिन तबेलों को शहर के बाहर जमीन आवंटित की जा चुकी है, वो अपने तबेलों को आवंटित स्थल पर स्थानान्तरित कर व्यवस्थित करें। जिलाधिकारी द्वारा पुलिस उपाधीक्षक सदर को शहर में लगने वाले जाम के सम्बन्ध में बेहतर रणनीति के साथ कार्य करने के निर्देश दिये गये।
बैठक के अन्त में पुलिस उपाधीक्षक द्वारा सभी व्यापारी बन्धुओं से अनुरोध किया गया कि सार्वजनिक स्थलों यथा- बालिका विद्यालय, प्रतिष्ठानों सहित इत्यादि जगहों पर संदिग्ध दिखने वाले व्यक्तियों के सम्बन्ध में तत्काल सूचना उपलब्ध करायें। उनके द्वारा प्राप्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा, नगर पुलिस क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र चतुर्वेदी, सहायक आयुक्त राज्य कर, उपायुक्त उद्योग, जिला आबकारी अधिकारी, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत, सहायक अभियन्ता जल निगम, लीड बैंक प्रतिनिधि, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, अग्निशमन अधिकारी, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी, सहायक अभियन्ता एन0एच0 पी0डब्ल्यू0डी0, विद्युत सुरक्षा अधिकारी, कर्मचारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, औषधि निरीक्षक सहित जिले के प्रमुख व्यवसायी, उद्यमी व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

विभा (कंटेट एडिटर, खबर4इंडिया-आशा लक्ष्य)
विभा (कंटेट एडिटर, खबर4इंडिया-आशा लक्ष्य)https://www.khabar4india.com
विभा, खबर4इंडिया और हिंदी साप्ताहिक समाचार आशा लक्ष्य की कंटेंट एडिटर हैं। खबर4इंडिया का व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने हेतु दिए गए लिंक का इस्तेमाल करें https://chat.whatsapp.com/BMNjNQpHZveBAPiyqwQIAO इस समाचार से जुड़ी शिकायत एवं सुझाव हेतु 9205441184 पर सम्पर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सुल्तानपुर कप्तान के एक्शन के बाद हरकत में आई पुलिस, गोवंश के अपहरण के मामले में देर रात मारी दबिश

*सुल्तानपुर ब्रेकिंग* कप्तान के एक्शन के बाद हरकत में आई पुलिस, गोवंश के अपहरण के मामले में देर रात मारी दबिश, पुलिस बदमाशों में मुठभेड़,...

सुल्तानपुर:प्रसासन का चला बुलडोजर चारागाह और नवीन परती की जमीन पर मचा हा हा कार

सुल्तानपुर:प्रसासन का चला बुलडोजर चारागाह और नवीन परती की जमीन पर मचा हा हा कार ब्यूरो चीफ अमरजीत पांन्डेय मोतिगरपुर सुलतानपुर माननीय हाईकोर्ट के बेदखली...

सुल्तानपुर रात के अंधेरे में पंचायत भवन में महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला युवक

रात के अंधेरे में पंचायत भवन में महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला युवक रात के अंधेरे में पंचायत भवन में महिला के साथ...

सुल्तानपुर पुलिस लाइन में “पुलिस झण्डा दिवस” का आयोजन

*पुलिस लाइन में “पुलिस झण्डा दिवस” का आयोजन...* ब्यूरो चीफ अमरजीत पांन्डेय सुल्तानपुर:-“पुलिस झंडा दिवस” के अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा द्वारा रिजर्व...