Wednesday, June 29, 2022
Tel: 9990486338
Home खेल आईपीएल 2022: राजस्थान रॉयल्स को हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंची...

आईपीएल 2022: राजस्थान रॉयल्स को हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंची गुजरात टाइटंस

आईपीएल 2022: राजस्थान रॉयल्स को हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंची गुजरात टाइटंस

मुम्बई: लोकी फग्र्यूसन (3/23) और यश दयाल (3/40) की गेंदबाजी की वजह से यहां डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में गुजरात टाइटंस (जीटी) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 37 रनों से हरा दिया। गुजरात ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 192 रन बनाए थे। आरआर टीम की ओर से जोस बटलर ने अर्धशतक लगाते हुए 54 रन की पारी खेली। वहीं, गुजरात टायटंस आईपीएल की अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है और दूसरे पर केकेआर है। गुजरात द्वारा दिए गए 193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने पहले ही ओवर में तीन चौके लगाए। वहीं, उनके साथ देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर थे।

दूसरे ओवर में गेंदबाज यश ने राजस्थान टीम को एक जोरदार झटका दिया, जिसमें गुजरात की तरफ से डेब्यू कर रहे गेंदबाज यश दयाल ने देवदत्त पडिक्कल (0) को पवेलियन भेज दिया। बल्लेबाज के आउट होने के बाद ऑल राउंडर अश्विन ने बटलर के साथ बल्लेबाजी संभाली।

 

वहीं, दूसरी ओर जोस बटलर ने यश दयाल के दूसरे ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया और ओवर में कुल 18 रन बटोरे। चार ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर एक विकेट पर 49 रन था।

वहीं, राजस्थान ने अश्विन के रूप में अपना दूसरा विकेट गंवाया। अश्विन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था, लेकिन वह आठ रन बनाकर फग्र्यूसन की गेंद पर आउट हुए।

वहीं, एक तरफ टीम के विकेट गिर रहे थे, तो दूसरी तरफ जोस बटलर ने शानदार पारी खेलते हुए 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। जोस बटलर अर्धशतक लगाने के बाद अगली ही गेंद पर आउट हो गए। लोकी फग्र्यूसन ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट झटके। उन्होंने पहले अश्विन को आउट किया और फिर आखिरी गेंद पर बटलर (54) को क्लीन बोल्ड कर दिया। उनके आउट होने के बाद संजू सैमसन ने टीम की पारी संभाली। हालांकि, राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन के रूप में अपना चौथा विकेट गंवा दिया। सैमसन (11) एक रन लेना चाहते थे लेकिन हार्दिक के तेज और सटीक थ्रो ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उनके बाद शिमरोन हेटमायर ने रासी वान दर दुसेन के साथ एक बड़ी साझेदारी निभाने की कोशिश जारी रखी।

तीसरा ओवर कराने आए यश दयाल ने एक और विकेट अपने नाम किया। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर रासी वान दर दुसेन (6) को मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया। दयाल के इस ओवर में सिर्फ पांच रन आए। वहीं, अब तेजतर्रार बल्लेबाज रियान पराग क्रीज पर आए थे।

राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही थीं। टीम ने शिमरोन हेटमायर (29) का विकेट गंवा दिया, जिनके क्रीज पर बने रहने से टीम जीत की उम्मीद कर सकती थी। बल्लेबाज को मोहम्मद शमी ने अपने तीसरे ओवर में राहुल तेवतिया के हाथों कैच कराया। हालांकि दूसरी तरफ पराग क्रीज पर बने हुए थे। वहीं, 13 ओवर पर राजस्थान ने छह विकेट गंवाकर 117 रन बना लिए थे।

लेकिन राजस्थान ने इस दौरान अपना सातवां विकेट भी गंवा दिया। रियान पराग को लोकी फग्र्यूसन ने फुल टॉस गेंद पर गिल के हाथों कैच कराया। पराग 16 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

हार्दिक पांड्या ने पारी में दो ओवर फेंके, जिसमें पहले ओवर में उन्होंने सात रन दिए थे, लेकिन दूसरे ओवर में उन्होंने एक विकेट झटका। हालांकि, पांड्या ने अपने बल्ले से शानदार पारी खेलते हुए नाबाद 87 रन की पारी खेली थी। वहीं, आखिरी ओवर में यश ने एक और विकेट झटका, जिसमें उन्होंने युजवेंद्र चहल (5) को शंकर के हाथों कैच कराया।

टीम ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की वजह से राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में नौ विकेट चटकाकर 155 रन पर रोक दिया और मैच को 37 रन से अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सुल्तानपुर नवागत पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने गिनाई प्राथमिकताएं

सुल्तानपुर नवागत पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने गिनाई प्राथमिकताएं सुलतानपुर जिले का कार्यभार संभालने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू हुए नवागत पुलिस अधीक्षक...

सुल्तानपुर :- अंतिम संस्कार के लिए लखनऊ से वाराणसी जा रही मिनी बस सांड़ से टकराकर बाईपास पर पलटी :- ड्राइवर समेत दो की...

लखनऊ से अंतिम संस्कार के लिए वाराणसी जा रही मिनी बस पलटने तीन की हुई मौत। जनपद के स्थित बाईपास पर सांड के टकराने से...

सुल्तानपुर :- पुलिस की डायरी आज की कार्यवाही दिनांक 27 जून 22

*प्रेस नोट -173* *दिनांक 27.06.2022* *जनपद – सुलतानपुर*   * पुलिस अधीक्षक जनपद सुलतानपुर द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत, अपर पुलिस...

सुल्तानपुर :- गोमती मित्रों द्वारा जनपद का नाम रोशन करने वाले छात्र एवं छात्राओं का किया गया सम्मान :- अखंड नगर के कलान की...

गोमती मित्रों द्वारा जिले की छात्राओं द्वारा सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर किया गया सम्मान।  गोमती मित्र मंडल द्वारा पूर्व में किया गया था घोषणा...