Friday, September 17, 2021
Tel: 9990486338
Home उत्तर प्रदेश खबर4इंडिया के एडिटर एके शुक्ल की 'जान' बनी खाकी, बस एक मैसेज...

खबर4इंडिया के एडिटर एके शुक्ल की ‘जान’ बनी खाकी, बस एक मैसेज पर खाकीधारी देवदूत बनकर पहुंचे

लखनऊ/आगरा : अक्सर खाकी का नाम जेहन में आते ही तरह तरह के ख्याल आने लगते हैं। कोई इन्हें रिश्वतखोर कहता है तो कोई ये कहता है कि ये अपने बाप की सगी नहीं होती। लेकिन फिर भी अगर कुछ तकलीफ होती है तो लोग ईश्वर के बाद खाकी को ही याद करते हैं और खाकी भी एक अजनबी की मदद करने के लिए निकल पड़ती है।

कुछ ऐसा ही आज हुआ ख़बर4इंडिया के एडिटर व आशा लक्ष्य साप्ताहिक समाचार पत्र कर एक्सिक्यूटिव एडिटर एके शुक्ल के साथ। दरअसल, अपने संस्थान के निर्देशानुसार अचानक एक शुक्ल को दिल्ली रवाना होना पड़ा और उन्होंने लखनऊ आगरा एक्सप्रेस के रास्ते होते हुए दिल्ली जाना निश्चित किया। वह आगरा से करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर राह गए थे कि अचानक उनके वाहन का चेन पहिये में फंस गया।

अब यहां एके शुक्ला के साथ एक और समस्या थी। वह ये कि उनके मोबाइल की बैट्री खत्म हो चुकी थी। जैसे तैसे उन्होंने यूपी 112 को अपना करेंट लोकेशन व्हाट्सएप पर शेयर किया।


अंधेरी रात… कोई हाइवे पर रुकने को तैयार नहीं था। अब एके शुक्ल के पास सिर्फ एक ही रास्ता था वह खुले आसमान के नीचे असुरक्षित माहौल में रात बिताना। यहां न तो पीने के लिए पानी था और न ही खाने के लिए भोजन। इन सबके बीच मोबाइल ऑफ हो जाना किसी खतरे की घंटी से कम नहीं था।

लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ होने से पहले उनकी बात डायल 112 पर तैनात पुलिसकर्मी पंकज से हो गई थी। पंकज ने भरोसा दिलाया कि अगर आपका फोन ऑन रहेगा तो उन्हें आसानी होगी अगर नहीं तो भी वह ढूढ ही लेंगे। पंकज को आवाज मोबाइल ऑफ होने के बाद एके शुक्ल के कानों में गूंजती रही और थोड़ी ही देर में पंकज, अनूप और अखिलेश कुमार ये तीनों खाकीधारी ‘देवदूत’ एके शुक्ल के पास आ धमके।

मकैनिक बुलाया, गाड़ी वाहन में लादा

एके शुक्ला चोटिल हो चुके थे। हालांकि, चोट गंभीर नहीं थी लेकिन इतनी जरूर थी कि ठीक से चल नहीं सकते थे। उक्त ख़ाकीधारियों ने तुरंत मैकेनिक को बुलाया और शुक्ल के वाहन को गैरेज तक पहुंचाने में मदद की। इस दौरान 1 घंटे से ज्यादा समय तक उक्त तीनों खाकीधारी एके शुक्ल के साथ खड़े रहे और इस बात का बखूबी एहसास दिलाया कि खाकी आम लोगों की साथी है।

शुक्रिया कहने का भी नहीं मिला मौका: एके शुक्ल

पंकज, अनूप और अखिलेश यानी तीनों ख़ाकीधारियों ने मैकेनिक के साथ मिलकर एक शुक्ल के वाहन को गैरेज की गाड़ी पर चढ़वाया। इस दौरान मुझे अचानक वाहन में बैठना पड़ा मैं तीनों साथियों को शुक्रिया भी नहीं कह सके। वैसे तो खाकी का कर्ज चुका पाना मेरे लिए मुश्किल है लेकिन अगर कभी मौका मिलता है तो निश्चित तौर पर पंकज, अखिलेश और अनूप द्वारा किये गए आज की मदद को ध्यान में रखकर पुलिस की मदद करूंगा।

…और फिर ‘देवदूत’ चल पड़े किसी और को बचाने

एके शुक्ल की मदद करने के बाद फिर डायल 112 की गाड़ी स्टार्ट हुई और ऊपर ब्लू ग्रांड चमका और तीनों निकल पड़े। शायद किसी और ने उन्हें आवाज दी थी।

Avatar
ए. के. शुक्लाhttps://www.khabar4india.com
एके शुक्ला लगभग 5 वर्षों से मीडिया में सक्रिय हैं और खबर4इंडिया, खबर4यूपी और भड़ास4नेता के फाउंडर और संपादक हैं। शुक्ला कई समाचार चैनलों में विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। शुक्ला बेखौफ और परिणाम की चिंता किए बिना जन सरोकार से जुड़ी पत्रकारिता करते रहे हैं। खबर4इंडिया का व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने हेतु दिए गए लिंक का इस्तेमाल करें https://chat.whatsapp.com/BMNjNQpHZveBAPiyqwQIAO इस समाचार से जुड़े शिकायत एवं सुझाव हेतु मो. न. 9990486338 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

अलीगढ़: MP सतीश गौतम ने किया जिला जेल के बंदी कौशल विकास एवं कल्याण केन्द्र का उद्घाटन

अलीगढ़: जिला कारागार अलीगढ़ में बंद कैदियों की जिंदगी को सुधारने का बीड़ा जेल प्रशासन द्वारा उठाया गया है। खासकर, कारागार के वरिष्ठ जेल...

सुल्तानपुर – जनपद के लगभग एक दर्जन इंस्पेक्टरों का गैर जनपद हुआ तबादला

सुल्तानपुर जिले के लगभग एक दर्जन इंस्पेक्टरों का गैर जनपद हुआ तबादला। सुल्तानपुर जनपद के लगभग 1 दर्जन इंस्पेक्टरो का गैर जनपद हुआ ट्रांसफर । तबादलों...

सुल्तानपुर – बसपा के पूर्व विधायक भगेलुराम और रिजवान उर्फ पप्पू सपा मुखिया अखिलेश यादव के समक्ष सपा में हुए शामिल

सुल्तानपुर जनपद के बसपा नेताओं में मची भगदड़ चुनाव से पूर्व दूसरी पार्टी में जाने का सिलसिला हुआ तेज। तीन बार बहुजन समाज पार्टी के...

सुल्तानपुर – यूपी 112 पीआरबी 2843 का सराहनीय कार्य

*यूपी 112 सराहनीय कार्य जनपद सुल्तानपुर* *पीआरवी 2843* *थाना हलियापुर* *दिनांक 15/09/2021* *घटना का प्रकार* एक अज्ञात बुजुर्ग महिला मिलने की सूचना   *कृत कार्यवाही* पीआरबी 2843 को सूचना प्राप्त...