Friday, May 14, 2021
Tel: 9990486338
Home उत्तर प्रदेश Video: रायबरेली जेल में कैदियों और कुछ जेलकर्मियों ने रचा था भारी...

Video: रायबरेली जेल में कैदियों और कुछ जेलकर्मियों ने रचा था भारी षड्यंत्र, जेलर ने बताया

रायबरेली: लगभग 2 या 3 साल पहले रायबरेली जिला कारागार से एक वीडियो वायरल होता है। देखते देखते यह वीडियो सूबे की राजधानी लखनऊ में बैठे आलाकमान के पास पहुँचता है। इस वीडियो में देखने को मिलता है कि कुछ कैदी जेल के अंदर शराब पी रहे हैं और डिप्टी जेलर से चिकन मंगाने की बात कह रहे हैं।

दरसअल, जैसा वीडियो में दिख रहा है हकीकत में वैसा कुछ भी नही था। वीडियो में बोतल तो दिख रही थी लेकिन उसमें जिसे शराब बताया जा रहा था वह शराब नहीं बल्कि पानी में रंग डाला गया था।

खबर4इंडिया को दिए गए साक्षात्कार में रायबरेली जेल के प्रभारी अधीक्षक एवं जेलर सत्य प्रकाश सिंह ने इस पूरे कांड की परतें खोली। उन्होंने बताया कि वीडियो रायबरेली जेल का ही था लेकिन इसे बहुत पहले जेल के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से अंशु दीक्षित नामक एक शातिर कैदी द्वारा शूट करके रख लिया गया था। जब अंशु दीक्षित का चालान रायबरेली जेल से प्रतापगढ़ जेल में किया गया तब वीडियो को साजिशन वायरल किया गया। अंशु दीक्षित प्रशासनिक आदेश पर रायबरेली जेल लाया गया था। वह एक शातिर किस्म का अपराधी है।

प्रभारी अधीक्षक एवं जेलर सत्य प्रकाश सिंह ने खबर4इंडिया के एडिटर एके शुक्ल को दिए गए साक्षात्कार में स्पष्ट किया कि कुछ जेलकर्मी शीर्ष अधिकारियों पर दवाब बनाने की नीयत से ऐसी हरकतें करते हैं व शातिर कैदियों से मिलकर इस तरह का वीडियो बनाते हैं। अगर अधिकारी उनकी मर्जी का नही करता है तो वह उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देते हैं और अपनी मनमानी करा लेते हैं।

अंशु दीक्षित वाले वीडियो कांड में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। सिर्फ जेल को बदनाम करने के नीयत से वीडियो को कुख्यात अंशु दीक्षित द्वारा तब वायरल किया गया था जब उसका चालान रायबरेली जेल से प्रतापगढ़ कर दिया गया था। यानि वीडियो को बनाकर रख लिया गया था और एक षणयंत्र के तहत वायरल किया गया।

देखिये रायबरेली जेल के प्रभारी अधीक्षक एवं जेलर सत्य प्रकाश सिंह द्वारा खबर4इंडिया को दिया गया पूरा साक्षात्कार

Avatar
ए. के. शुक्लाhttps://www.khabar4india.com
एके शुक्ला लगभग 5 वर्षों से मीडिया में सक्रिय हैं और खबर4इंडिया, खबर4यूपी और भड़ास4नेता के फाउंडर और संपादक हैं। शुक्ला कई समाचार चैनलों में विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। शुक्ला बेखौफ और परिणाम की चिंता किए बिना जन सरोकार से जुड़ी पत्रकारिता करते रहे हैं। खबर4इंडिया का व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने हेतु दिए गए लिंक का इस्तेमाल करें https://chat.whatsapp.com/BMNjNQpHZveBAPiyqwQIAO इस समाचार से जुड़े शिकायत एवं सुझाव हेतु मो. न. 9990486338 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सुल्तानपुर-जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उदय शंकर सिंह का कोविड-19 से हुआ निधन

जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उदय शंकर सिंह का कोविड-19 के संक्रमण से हुआ निधन।   जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उदय शंकर सिंह...

कोविड को ध्यान में रखते हुए मनाई गई भगवान परशुराम जयंती गूजे खूब जय कारे

ब्यूरो चीफ अमरजीत पांडे दोस्तपुर के गोशैसिंहपुर क्षेत्र में शुक्रवार को परशुराम जयंती मनाई गई। लोगों ने भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण कर खूब...

सुल्तानपुर-हावड़ा हरिद्वार एक्सप्रेस में अधेड़ की हुई मौत , सुल्तानपुर जंक्शन में जांच में मृतक निकला कोविड-19 पॉजिटिव

हावड़ा से हरिद्वार जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में मृत मिला एक व्यक्ति , जांच में कोविड-19 की हुई पुष्टि। सुल्तानपुर जंक्शन पर ट्रेन में हुई...

सुल्तानपुर-गोवंशो के कटे हुए मिले धड़ , सूचना पर पहुंची पुलिस

गोवंशो के कटे हुए धड़ मिलने से ग्रामीणों में हड़कंप सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की कर रही जांच। ग्रामीणों के अनुसार गोवंश की हत्या...