Friday, May 14, 2021
Tel: 9990486338
Home उत्तर प्रदेश अंबेडकर नगर/ बेवाना :कप्तान साहब बेवाना थाना अध्यक्ष राजीव श्रीवास्तव बिना किसी...

अंबेडकर नगर/ बेवाना :कप्तान साहब बेवाना थाना अध्यक्ष राजीव श्रीवास्तव बिना किसी अपराध के व्यक्ति को थाने में बैठाया एक पक्षीय कार्यवाही करते हुए 151 मे किया चालान, एक इस्पेक्टर का यह कैसा न्याय ?क्या पुलिस प्रशासन मे न्याय की उम्मीद खत्म, चालान के बाद सार्वजनिक खड़ंजा की तरफ दरवाजा लगाने से भी कर रहे मना।

*SO बेवाना ने बिना किसी अपराध के एक व्यक्ति को थाने में बैठाया*

बिना जांच पड़ताल के 40 वर्ष पुराने बाउंड्री वॉल पर लगे पुराने दरवाजे पर नया दरवाजा लगाने पर पड़ोसी के आपत्ति पर प्रार्थी शैलेंद्र को थानाध्यक्ष बेवाना ने बैठाया, एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए 151 में किया चालान, बड़ा सवाल?

*पढ़िए पूरी खबर*

बेवाना थानाध्यक्ष की गुंडागर्दी, दरवाजा लगाने से भी कर रहे हैं मना

अंबेडकर नगर /थाना बेवाना‌:-अंबेडकर नगर जनपद के बेवाना थाने के इंस्पेक्टर राजीव श्रीवास्तव बिना किसी अपराध के शैलेंद्र पुत्र राधेश्याम निवासी बनवा को थाने में बैठा लिया। शैलेंद्र का मामला सिर्फ इतना था कि वह अपना पक्का मकान जो लगभग 40 वर्ष पूर्व बना था मकान के दक्षिण तरफ सार्वजनिक खड़ंजा मार्ग है इसी तरफ इसका घर का पुराने बाउंड्री वॉल पर लकड़ी का दरवाजा मकान बनते समय ही लगा था।

जिस दीवाल में दरवाजा लगा था वह दीवाल क्रेक हो गई थी तथा काफी पुराना लकड़ी का दरवाजा होने के कारण दरवाजा भी सड़ गया था जिसकी रिपेयरिंग के लिए कल दिनांक 14 अप्रैल 2021 को अपनी दीवाल गिरवा कर उसी स्थान पर अपना लोहे का दरवाजा लगवा रहा था।

आज दिनांक 15 अप्रैल 21 को उसी स्थान पर ही पूर्व की भात बनवा रहा था लकड़ी के दरवाजे के बराबर लोहे का दरवाजा लगवा रहा था, जिस पर पड़ोसी उक्त खडन्जे के दक्षिण मनीराम इनके पुत्र वीरेंद्र, योगेश पुत्र हरिराम ,संजय पुत्र राम सुंदर आदि ने काम शुरू होने के तुरंत ही काम बंद करवा दिए ।

इसके बाद डायल 112 नंबर बुलाकर पुलिस को बुलाऐ, मौके पर पुलिस पहुंच कर थाने आने को बोली जिस पर दोनों पक्ष थाने पर गए। थाना अध्यक्ष द्वारा शैलेंद्र को फोटो लाने के लिए बोला गया शैलेंद्र जहां पर उसका पुराना दरवाजा बाउंड्री पर लगा था जो की बाउन्डी नई बन रही है उसी स्थान पर दोनों भाई दरवाजों को पकड़कर फोटो खींचकर थाने ले गये।

और थानाध्यक्ष ने बिना समझे इनके ऊपर एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए थाने में बैठा लिया l उसके बाद एक पक्षीय कार्यवाही करते हुए शैलेंद्र का 151 में चालान कर दिया।

शैलेंद्र के पिता ने जब अपना तहरीर थाना अध्यक्ष राजीव श्रीवास्तव को दिया तो वह बोले की आप दीवाल उठा लो मगर दरवाजा सार्वजनिक रोड की तरफ मत लगाओ इस तथ्य से यह साबित होता है की थानाध्यक्ष बेवाना एक पक्षीय कार्रवाई कर रहे हैं जबकि सार्वजनिक रोड की तरफ कोई भी दरवाजा लगा सकता है।

इसका उल्लंघन ना तो राजस्व विभाग ही कर सकता है ।ऐसे में सवाल खड़ा होता है की थाना अध्यक्ष दरवाजा लगवाने के लिए शैलेंद्र के ऊपर क्यों कार्रवाई किए ?
क्या अगले पक्ष से कुछ लेन देन किए है? आखिर दरवाजा सार्वजनिक मार्ग पर लगाने से क्यों मना कर रहे हैं?

जबकि सार्वजनिक रास्ते के बगल बाउंड्री वॉल पर दरवाजा लगाया जा सकता है।

बिपिन द्विवेदी
बिपिन द्विवेदीhttps://www.khabar4india.com
बिपिन द्विवेदी खबर4इंडिया के कॉपी एडिटर हैं और रिपोर्टिंग भी करते हैं। इस समाचार से जुड़े शिकायत एवं सुझाव हेतु 9990486338 पर सम्पर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सुल्तानपुर-जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उदय शंकर सिंह का कोविड-19 से हुआ निधन

जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उदय शंकर सिंह का कोविड-19 के संक्रमण से हुआ निधन।   जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उदय शंकर सिंह...

कोविड को ध्यान में रखते हुए मनाई गई भगवान परशुराम जयंती गूजे खूब जय कारे

ब्यूरो चीफ अमरजीत पांडे दोस्तपुर के गोशैसिंहपुर क्षेत्र में शुक्रवार को परशुराम जयंती मनाई गई। लोगों ने भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण कर खूब...

सुल्तानपुर-हावड़ा हरिद्वार एक्सप्रेस में अधेड़ की हुई मौत , सुल्तानपुर जंक्शन में जांच में मृतक निकला कोविड-19 पॉजिटिव

हावड़ा से हरिद्वार जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में मृत मिला एक व्यक्ति , जांच में कोविड-19 की हुई पुष्टि। सुल्तानपुर जंक्शन पर ट्रेन में हुई...

सुल्तानपुर-गोवंशो के कटे हुए मिले धड़ , सूचना पर पहुंची पुलिस

गोवंशो के कटे हुए धड़ मिलने से ग्रामीणों में हड़कंप सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की कर रही जांच। ग्रामीणों के अनुसार गोवंश की हत्या...