Sunday, January 17, 2021
Tel: 9990486338
Home उत्तर प्रदेश नोएडा: ड्राई फ्रूट घोटाले में 2 नटवरलाल गिरफ्तार, अपराध का लगा चुके...

नोएडा: ड्राई फ्रूट घोटाले में 2 नटवरलाल गिरफ्तार, अपराध का लगा चुके हैं अर्धशतक !

गौतम बुद्ध नगर धोखाधड़ी का हब बन चुका है जहां आए दिन व्यापार के नाम पर भोले-भाले लोगों को शिकार बनाया जाता है एक मामला सामने आया है नोएडा के सेक्टर-62 में ड्राई फ्रूट्स और स्पाइसीस की फर्जी ट्रेडिंग कंपनी खोलकर 100 से अधिक लोगों से 20 करोड़ से अधिक की ठगी के मामले में सीनियर पुलिस अधिकारियों की जांच के बाद थाना सेक्टर-58 में केस दर्ज किया है।

 

इस केस में 14 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। इसमें कई महिलाएं भी शामिल हैं। उधर, ठगी के शिकार पीड़ितों का कहना है कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है।पुलिस के मुताबिक, कोरंथम टावर सेक्टर-62 में दुबई ड्राई फ्रूट्स ऐंड स्पाइस हब नामक एक कंपनी का ऑफिस था‌। दिल्ली एनसीआर के विभिन्न ड्राई फ्रूट्स और स्पाइस डीलर से ये कंपनी होलसेल में माल खरीदती थी। माल खरीदने से पहले डीलरों को ऑनलाइन पर्चेज ऑर्डर दिया जाता था। साथ ही, 40 से 60 फीसदी रकम भी बतौर अडवांस दे दी जाती थी। कंपनी टन के हिसाब से माल खरीदती थी।माल खरीदने के दौरान यह कंपनी बाकी बची रकम का डीलरों को चेक देती थी। इसी तरह 100 से अधिक डीलरों से 20 करोड़ से अधिक का माल कंपनी ने खरीद लिया। कंपनी की ओर से डीलरों को दिए गए चेक बाउंस हो गए थे। वहीं कुछ चेक की कंपनी की ओर से पेमंट भी बंद करा दी गई। जब ये लोग कंपनी के ऑफिस पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला।


इसके बाद ठगी का शिकार हुए पीड़ितों ने 20 अक्टूबर को थाना सेक्टर-58 में शिकायत दी गई थी। जांच के बाद अब थाना सेक्टर-58 में मोहित गोयल, सुमित यादव, मुसर्फिल लश्कर, विजय, नायरा सिंह उर्फ नील कमल, स्वाति देय, सीए गौरव, राजीव कुमार, रुपेश कुमार ठाकुर, ओमप्रकाश जांगिड़, एवीपी नायरा सिंह उर्फ नील कमल और देव उर्फ उज्जवल देय समेत 14 लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर-58 में केस दर्ज किया गया है।

इस तरह दर्ज हुआ केस

रोहित मोहन सेक्टर-65 के ए ब्लॉक में ट्रेडलैब ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड नाम से ड्राई फ्रूट का कारोबार करते हैं। दुबई ड्राई फ्रूट ऐंड स्पाइस हब कंपनी के एमडी ओमप्रकाश जांगीड़, जीएम रूपेश कुमार चौधरी और एवीपी नायरा सिंह ने माल सप्लाइ के लिए उनसे संपर्क किया था। 5 अक्टूबर को दुबई ड्राई फ्रूट्स कंपनी की तरफ से रोहित को एक टन बादाम सप्लाई करने का ऑर्डर दिया गया।

इसकी कीमत करीब 5.85 लाख रुपये थी। इसके एवज में रोहित को 40 फीसदी रकम पहले दे दी गई थी। 60 फीसदी रकम बाद में देने की बात कही गई। इसके बाद 12 अक्टूबर को ही दूसरा परचेज ऑर्डर दो टन बादाम के लिए आ गया। इसकी कीमत करीब 11.70 लाख रुपये थी। इसके एवज में भी 40 फीसदी रकम दिया गया और इस परचेज ऑर्डर के लिए 60 फीसदी रकम के लिए एक्सिस बैंक का पोस्ट डेटेड चेक दिया गया। बाद में कंपनी बंद कर आरोपी फरार हो‌ गए।

अब दिल्ली में ऑफिस खोलकर ठगी कर रहा गैंग
ठगी का शिकार हुए पीड़ितों ने बताया कि अब यह गैंग दिल्ली में ऑफिस खोल कर इसी तरह ड्राई फ्रूट्स व स्पाइसेस के नाम पर ठगी कर रहा है। पीड़ितों के मुताबिक एफआईआर में जिन लोगों के नाम शामिल हैं, उनमें से कुछ लोग पहले से इस तरह ठगी के मामले मेंजेल जा चुके हैं। ये लोग अपने और कंपनी के नाम बदलकर ठगी करते हैं। आरोपी इतने शातिर हैं कि जब तक पुलिस इनके पास तक पहुंचती है आरोपी तब तक अपना नाम और फर्म बदल लेते हैं।

Avatar
ए. के. शुक्लाhttps://www.khabar4india.com
एके शुक्ला लगभग 5 वर्षों से मीडिया में सक्रिय हैं और खबर4इंडिया, खबर4यूपी और भड़ास4नेता के फाउंडर और संपादक हैं। शुक्ला कई समाचार चैनलों में विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। शुक्ला बेखौफ और परिणाम की चिंता किए बिना जन सरोकार से जुड़ी पत्रकारिता करते रहे हैं। इस समाचार से जुड़े शिकायत एवं सुझाव हेतु मो. न. 9990486338 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

वाराणसी समेत देश के 8 शहरों से जुड़ जाएगा केवड़िया, PM मोदी करेंगे रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

अहमदाबाद: दुनिया में सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से दुनिया के नक्शे पर आया गुजरात में नर्मदा जिले का केवड़िया रविवार को वाराणसी,...

किसान आंदोलन: कई नेताओं और एक पत्रकार को NIA ने किया तलब

नई दिल्ली: एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने प्रतिबंधित संगठन सिख फार जस्टिस (SFJ) मामले की अपनी जांच के सिलसिले...

सुल्तानपुर-एसडीएम बल्दीराय ने कोविड-19 वैक्सीन का सीएचसी पर किया शुभारंभ

एसडीएम बल्दीराय ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 वैक्सीन का किया शुभारंभ।   शासन के निर्देश पर बल्दीराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीन का शुभारंभ...

सुल्तानपुर-इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के तत्वावधान में जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में वितरित किया कंबल

भीषण शीतलहरी में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के तत्वाधान में जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में गरीबों में प्रवेश किया कंबल। जिलाधिकारी ने आवाजान किया कि समाज...