Sunday, November 27, 2022
Tel: 9990486338
Home उत्तर प्रदेश आगरा: फर्जी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट बनाता है SRL Diagnostics, मत कराना यहां...

आगरा: फर्जी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट बनाता है SRL Diagnostics, मत कराना यहां टेस्ट, देखिये सबूत

आगरा (टीम खबर4इंडिया): कोरोना महामारी से पूरी दुनिया परेशान है और भारत भी इससे अछूता नही है। आज कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारत सिर्फ अमेरिका से पीछे है। सरकार लगातार टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ा रही है। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो कमीशन के चक्कर में फर्जी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट बना देते हैं और लोगों को कोविड का भय दिखाकर लाखों रुपए की वसूली करते हैं।

ऐसे ही निजी कोविड 19 टेस्ट लैब में शामिल है एसआरएल डायग्नोस्टिक (SRL Diagnostics) जी हां! आगरा के मोहन नगर में स्थित SRL Diagnostics बिल्कुल भी भरोसे योग्य नही है। ट्रस्टेड मिलियन का टैगलाइन रखने वाला SRL Diagnostics इन दिनों कोविड 19 टेस्ट फर्जी तरीके से बना रहा है और अच्छे खासे इंसान को फर्जी तरीके से कोविड पॉजिटिव बता देता है। जबकि उसी सैम्पल को आगरा सीएमओ कार्यालय द्वारा कोविड नेगेटिव बताया जाता है।

SRL Diagnostics द्वारा जारी किया गया फर्जी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट।

आगरा के ही रहने वाले एक शख्स की माता को सांस लेने में दिक्कत आती है। शख्स अपनी मां को लेकर एक निजी अस्पताल में जाता है वहाँ पता चलता है कि उसकी मां को निमोनिया की शिकायत है। 1 दिन इलाज के बाद जब शख्स के मां की तबियत ठीक नही होती तो वह SRL Diagnostics से अपनी मां का कोरोना टेस्ट कराने के लिए सैंपल लेने को कहता है। SRL Diagnostics इसके लिए 5 हजार रुपए चार्ज करता है।

अब यही से शुरू होती है SRL Diagnostics के लूट की कहानी। SRL Diagnostics महिला का कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट पॉजिटिव (फर्जी) बना देता है और अपने जान पहचान वाले (जहां कमीशन की सेटिंग रहती है) उस अस्पताल में महिला को कोविड 19 लेवल 2 अस्पताल में भर्ती करवाता है।

बस यही से शुरू होता है नया नाटक। फर्जी रूप से कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट दिखाकर और ऑक्सीजन लेवल कम व महिला की जान को खतरा बताते हुए अस्पताल द्वारा 3 से 5 दिन में कोविड 19 के इलाज के नाम पर 3 से 4 लाख रुपए वसूल लिए जाते है।

अब उसी सैम्पल की रिपोर्ट CMO कार्यालय आगरा द्वारा निगेटिव करार दी जाती है। वहीं, पीड़ित खुद को SRL Diagnostics द्वारा ठगा हुआ महसूस कर रहा है और माननीय न्यायालय में SRL Diagnostics के खिलाफ फर्जी रिपोर्ट बनाने, लोगों को गुमराह करने, पैसे ऐंठने, लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने व मानसिक प्रताड़ना से जुड़ा वाद दायर करने की तैयारी में जुटा है।

CMO कार्यालय आगरा द्वारा जारी की गयी रिपोर्ट जिसमे उसी मरीज को कोरोना निगेटिव बताया गया।

बहरहाल, SRL Diagnostics लोगों को इस तरह से कब से ठग रहा है यह पता नही है। अगर SRL Diagnostics के खिलाफ कार्रवाई नही की जाती तो SRL Diagnostics लोगों को चूना लगाता रहेगा और इसी तरह फर्जी रिपोर्ट बनाता रहेगा।

खबर4इंडिया की अबतक की जांच में SRL Diagnostics गलत पाया गया है। हमने  रिपोर्ट में SRL Diagnostics और CMO कार्यालय की रिपोर्ट भी प्रेषित की है जिसमें SRL Diagnostics के मुताबिक महिला को कोरोना था जबकि CMO कार्यालय, आगरा के मुताबिक कोरोना नही था।

Avatar
ए. के. शुक्लाhttps://www.khabar4india.com
एके शुक्ला लगभग 5 वर्षों से मीडिया में सक्रिय हैं और खबर4इंडिया, खबर4यूपी के फाउंडर और संपादक हैं। शुक्ला कई समाचार चैनलों में विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। शुक्ला बेखौफ और परिणाम की चिंता किए बिना जन सरोकार से जुड़ी पत्रकारिता करते रहे हैं। खबर4इंडिया का व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने हेतु दिए गए लिंक का इस्तेमाल करें https://chat.whatsapp.com/BMNjNQpHZveBAPiyqwQIAO इस समाचार से जुड़े शिकायत एवं सुझाव हेतु मो. न. 9990486338 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सुल्तानपुर कप्तान के एक्शन के बाद हरकत में आई पुलिस, गोवंश के अपहरण के मामले में देर रात मारी दबिश

*सुल्तानपुर ब्रेकिंग* कप्तान के एक्शन के बाद हरकत में आई पुलिस, गोवंश के अपहरण के मामले में देर रात मारी दबिश, पुलिस बदमाशों में मुठभेड़,...

सुल्तानपुर:प्रसासन का चला बुलडोजर चारागाह और नवीन परती की जमीन पर मचा हा हा कार

सुल्तानपुर:प्रसासन का चला बुलडोजर चारागाह और नवीन परती की जमीन पर मचा हा हा कार ब्यूरो चीफ अमरजीत पांन्डेय मोतिगरपुर सुलतानपुर माननीय हाईकोर्ट के बेदखली...

सुल्तानपुर रात के अंधेरे में पंचायत भवन में महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला युवक

रात के अंधेरे में पंचायत भवन में महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला युवक रात के अंधेरे में पंचायत भवन में महिला के साथ...

सुल्तानपुर पुलिस लाइन में “पुलिस झण्डा दिवस” का आयोजन

*पुलिस लाइन में “पुलिस झण्डा दिवस” का आयोजन...* ब्यूरो चीफ अमरजीत पांन्डेय सुल्तानपुर:-“पुलिस झंडा दिवस” के अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा द्वारा रिजर्व...