Home देश आगरा: SRL Diagnostics बनाता है कोरोना का फर्जी पॉजिटिव रिपोर्ट !

आगरा: SRL Diagnostics बनाता है कोरोना का फर्जी पॉजिटिव रिपोर्ट !

आगरा: SRL Diagnostics बनाता है कोरोना का फर्जी पॉजिटिव रिपोर्ट !

आगरा (टीम खबर4इंडिया): कोरोना महामारी से पूरी दुनिया परेशान है और भारत भी इससे अछूता नही है। आज कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारत सिर्फ अमेरिका से पीछे है। सरकार लगातार टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ा रही है। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो कमीशन के चक्कर में फर्जी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट बना देते हैं और लोगों को कोविड का भय दिखाकर लाखों रुपए की वसूली करते हैं।

ऐसे ही निजी कोविड 19 टेस्ट लैब में शामिल है एसआरएल डायग्नोस्टिक (SRL Diagnostics) जी हां! आगरा के मोहन नगर में स्थित SRL Diagnostics बिल्कुल भी भरोसे योग्य नही है। ट्रस्टेड मिलियन का टैगलाइन रखने वाला SRL Diagnostics इन दिनों कोविड 19 टेस्ट फर्जी तरीके से बना रहा है और अच्छे खासे इंसान को फर्जी तरीके से कोविड पॉजिटिव बता देता है। जबकि उसी सैम्पल को आगरा सीएमओ कार्यालय द्वारा कोविड नेगेटिव बताया जाता है।

आगरा के ही रहने वाले एक शख्स की माता को सांस लेने में दिक्कत आती है। शख्स अपनी मां को लेकर एक निजी अस्पताल में जाता है वहाँ पता चलता है कि उसकी मां को निमोनिया की शिकायत है। 1 दिन इलाज के बाद जब शख्स के मां की तबियत ठीक नही होती तो वह SRL Diagnostics से अपनी मां का कोरोना टेस्ट कराने के लिए सैंपल लेने को कहता है। SRL Diagnostics इसके लिए 5 हजार रुपए चार्ज करता है।

अब यही से शुरू होती है SRL Diagnostics के लूट की कहानी। SRL Diagnostics महिला का कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट पॉजिटिव (फर्जी) बना देता है और अपने जान पहचान वाले (जहां कमीशन की सेटिंग रहती है) उस अस्पताल में महिला को कोविड 19 लेवल 2 अस्पताल में भर्ती करवाता है।

बस यही से शुरू होता है नया नाटक। फर्जी रूप से कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट दिखाकर और ऑक्सीजन लेवल कम व महिला की जान को खतरा बताते हुए अस्पताल द्वारा 3 से 5 दिन में कोविड 19 के इलाज के नाम पर 3 से 4 लाख रुपए वसूल लिए जाते है।

अब उसी सैम्पल की रिपोर्ट CMO कार्यालय आगरा द्वारा निगेटिव करार दी जाती है। वहीं, पीड़ित खुद को SRL Diagnostics द्वारा ठगा हुआ महसूस कर रहा है और माननीय न्यायालय में SRL Diagnostics के खिलाफ फर्जी रिपोर्ट बनाने, लोगों को गुमराह करने, पैसे ऐंठने, लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने व मानसिक प्रताड़ना से जुड़ा वाद दायर करने की तैयारी में जुटा है।

बहरहाल, SRL Diagnostics लोगों को इस तरह से कब से ठग रहा है यह पता नही है। अगर SRL Diagnostics के खिलाफ कार्रवाई नही की जाती तो SRL Diagnostics लोगों को चूना लगाता रहेगा और इसी तरह फर्जी रिपोर्ट बनाता रहेगा।

खबर4इंडिया की अबतक की जांच में SRL Diagnostics गलत पाया गया है। हम अगली रिपोर्ट में SRL Diagnostics और CMO कार्यालय की रिपोर्ट भी प्रेषित करेंगे जिसमें SRL Diagnostics के मुताबिक महिला को कोरोना था जबकि CMO कार्यालय, आगरा के मुताबिक कोरोना नही था।

रेहान खान
रेहान खानhttps://www.khabar4india.com
रेहान खान खबर4इंडिया के कंटेंट राइटर हैं। इस समाचार से जुड़े शिकायत एवं सुझाव हेतु 9990486338 पर सम्पर्क करें।

11 COMMENTS

  1. Admiring the persistence you put into your website and detailed information you offer.

    It’s awesome to come across a blog every once in a while that isn’t the same
    old rehashed material. Wonderful read! I’ve bookmarked your site and I’m adding your RSS feeds to my Google account.

    Here is my web page :: fb88

  2. Hi there! I’m at work surfing around your blog from my new apple iphone!

    Just wanted to say I love reading through your blog and look forward to all your posts!
    Carry on the outstanding work!

  3. Does your site have a contact page? I’m having problems locating it but, I’d like to
    shoot you an email. I’ve got some suggestions for your blog you
    might be interested in hearing. Either way, great blog and
    I look forward to seeing it develop over time.

  4. Hi there! I could have sworn I’ve been to this blog before but after checking
    through some of the post I realized it’s new to me. Nonetheless, I’m definitely happy I found
    it and I’ll be book-marking and checking back often!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सुल्तानपुर-डीएम ने कोविड-9 एल-1 केयर सेंटर के.एन.आई.टी. का निरीक्षण कर दिए दिशा निर्देश

जिलाधिकारी ने कोविड-19 एल-1 केयर सेन्टर केएनआईटी का निरीक्षण कर दिये सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश।     सुलतानपुर 25 अक्टूबर/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने आज एल-1 हास्पिटल...

सुल्तानपुर-जिलाधिकारी ने किसान सहकारी चीनी मिल का किया आकस्मिक निरीक्षण

जिलाधिकारी द्वारा किसान सहकारी चीनी मिल लिमिटेड सुलतानपुर का किया गया आकस्मिक निरीक्षण।   सुलतानपुर 25 अक्टूबर/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने आज अपरान्ह में किसान सहकारी चीनी...

सुल्तानपुर-अवैध असलहा रखने के वांछित अभियुक्त को धम्मौर पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

*प्रेस नोट* *सराहनीय कार्य थाना धम्मौर जनपद सुलतानपुर पुलिस टीम द्वारा वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी* आज दिनांक 25.10.2020 को थाना धम्मौर से पुलिस टीम द्वारा मु0अ0सं0...

सुल्तानपुर-कोतवाली नगर पुलिस ने अवैध तमंचे के साथ 2 को किया गिरफ्तार

*प्रेस नोट*   *दिनांक 25.10.2020 जनपद-सुलतानपुर पुलिस का सराहनीय कार्य*   *थाना-कोतवाली नगर*   01.पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर के निर्देशऩ में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के...