Friday, August 14, 2020
Tel: 9990486338
Home उत्तर प्रदेश *जौनपुर जिला अधिकारी दिनेश कुमार सिंह कोरोना को लेकर दिये जाने वाले...

*जौनपुर जिला अधिकारी दिनेश कुमार सिंह कोरोना को लेकर दिये जाने वाले निर्देश!

*जौनपुर जिला अधिकारी दिनेश कुमार सिंह कोरोना को लेकर दिये जाने वाले निर्देश!

*अपील*

१-दिल्ली और महाराष्ट्र से अभी भी काफी संख्या में लोग ट्रेन के माध्यम से हवाई जहाज के माध्यम से या अन्य साधनों से जनपद में आ रहे हैं। उन सभी का स्वागत है लेकिन उन्हें कवारनटाईन के नियमों का पालन करना पड़ेगा ।

२-उनके लिए नियम है कि जो ट्रेन व अन्य साधनों से आए हैं वह अपने घर में 21 दिन कोरनटाइन में रहेंगे और जो जहाज से आ रहे हैं उनको 7 दिन जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित होटल में कवारनटाईन करना पड़ेगा और उसके बाद 7 दिन अपने घर।

३- लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं कर रहे हैं और अपने घर में सब को स्पर्श कर रहे हैं लोगों के घरों में जा रहे हैं ।यदि व्यक्ति कहीं बाहर से आया है और वह करोना पीड़ित है,उसके घरों में उसके घर के आसपास के घरों में रहने वालेअन्य लोगों को करोना यदि मिलता है इसका मतलब उसने क्वॉरेंटाइन के नियम का पालन नहीं किया है और उसने संक्रमण को फैलाया है।

४-मेरे द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ऐसे लोगों के विरुद्ध संक्रमण फैलाने के आरोप में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराकर विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये है।

५-सभी ग्राम व शहर की निगरानी समितियों से व ग्राम वासियों, शहरवासियों से अपील है ऐसे लोग जो बाहर से आए हैं और कवारनटाइन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनकी तत्काल सूचना कोरोना कंट्रोल रूम में और थाना प्रभारी को उपलब्ध करा दें जिससे कि उनके विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई संक्रमण फैलाने के आरोप में की जा सके। और कोरोना उस इलाके में फैलने से रोका जा सके।

६-अभी कोरोना समाप्त नहीं हुआ। हम लोगों को बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। डरने की आवश्यकता नहीं है ।लेकिन सभी लोग सुनिश्चित करें कि बिना किसी काम के घरों के बाहर ना जाएं, भीड़भाड़ वाले इलाकों में न जाएं। भीड़ का हिस्सा ना बने।दो गज की दूरी बनाकर रखें, मास्क जरूर लगा कर रखें। समय-समय पर हाथ को सैनिटाइज करते रहें। ६५ साल से अधिक उम्र के लोग किसी दशा में घर से बाहर ना निकले , गर्भवती महिलाएं, पहले से बीमार लोग और 10 साल से कम उम्र के बच्चे भी घरों से बाहर अनावश्यक रूप से ना निकले।
निवेदक दिनेश कुमार सिंह जिला अधिकारी जौनपुर

विन्धयेन्द्र कुमार गुप्ता (नमन)
विन्धयेन्द्र कुमार गुप्ता (नमन)http://www.khabar4india.com
विन्धयेन्द्र कुमार गुप्ता (नमन) खबर4इंडिया के जौनपुर जिले के कंटेंट राइटर/रिपोर्टर हैं। इस समाचार से जुड़े किसी भी प्रकार की शिकायत एवं सुझाव हेतु मोबाइल नंबर 9990486338 पर सम्पर्क किया जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

सुल्तानपुर–जब अपने ही बुने जाल में फंसे कोतवाली देहात थाना अध्यक्ष

अपने ही बुने जाल में फसे थानाध्यक्ष कोतवाली देहात, रिमांड मजिस्ट्रेट ने नोटिस भेजकर मांगा जवाब आर्म्स एक्ट के आरोपी को दी जमानत | सुल्तानपुर...

सुल्तानपुर–बल्दीराय सीओ और तहसीलदार की अध्यक्षता में थाने में हुई पीस कमेटी की बैठक

*स्वतंत्रता दिवस व मोहर्रम को लेकर शांति समिति की हुई बैठक*   *ताजियादारों से जुलूस न निकालने की अपील*   सुल्तानपुर जनपद के बल्दीराय तहसील के बल्दीराय थाना...

सुल्तानपुर–35 कोविड-19 पॉजिटिव नए रोगी मिले

सुल्तानपुर- 35 नये मिले कोरोना मरीज। लखनऊ लैब टेस्ट से 12, एंटीजन किट टेस्ट से 14 और ट्रूनेट टेस्ट से 1 लोगों में कोरोना...

सुल्तानपुर जिलाधिकारी ने पीसीबी वैक्सीन बच्चों को पिलाकर किया शुभारंभ

*जिलाधिकारी द्वारा पी0सी0वी0 वैक्सीन बच्चों को पिलाकर किया गया शुभारम्भ।* *सुलतानपुर* जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती द्वारा पी0सी0वी0 वैक्सीन को प्राथमिक विद्यालय सराय अचल ब्लाक भदैयॉ,...
%d bloggers like this: