Friday, May 14, 2021
Tel: 9990486338
Home उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर: मतलब की दुनिया, कोरोना से मरे शख्स का परिजनों ने अंतिम...

सुल्तानपुर: मतलब की दुनिया, कोरोना से मरे शख्स का परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया मना

सुल्तानपुर (श्याम जी त्रिपाठी रामजाने): कोरोना पॉजिटिव मृतक के शव का अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने खड़े किए हाथ, 100 जलाने वाले चांडाल ने भी दाह संस्कार करने से किया इनकार इस दौरान एसडीएम करते रहे मिन्नतें।

  • मामला कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के कादीपुर खुर्द गांव का।
  • 18 जून को मृतक अपने प्राइवेट कार से पहुंचा था गांव।
  • अधेड़ की मौत के बाद जांच के लिए भेजा था प्रशासन ने नमूना।
  • मौत के बाद जांच रिपोर्ट आई कोरोना पाॅजिटिव।
  • 👉 18 जून को मुंबई से अपनी प्राइवेट कार से अपने गांव कादीपुर खुर्द पहुंचा अंधेड़।
    👉 19 जून की सुबह अधेड़ की हो गई मौत।
    👉 अधेड़ की मौत के बाद प्रशासन ने भेजा सैंपल।
    👉 अधेड़ की मौत के बाद लाश को प्रशासन ने रखवाया था सुरक्षित।
    👉21 जून को आई रिपोर्ट में मृतक पाया गया कोरोना पाॅजिटिव।
    👉 कोरोना पाॅजिटिव अधेड़ के शव को लेने से परिजनों का इनकार।
    👉 परिजनों द्वारा शव लेने से मना करने पर प्रशासन में मचा हड़कंप।
    👉 गांव वालों ने गांव में भी शव दाह करने पर लगाई रोक।
    👉 थक हार कर प्रशासन ने मृतक के शव को एंबुलेंस से भेजा सुल्तानपुर शहर स्थित सीताकुंड घाट।
    👉 घाट पर भी कोरोना पॉजिटिव अधेड़ की लाश का संस्कार करने से चांडाल ने भी खड़े किए हाथ।
    👉 एसडीएम ने चांडाल को समझाया कि कोई भी समस्या होने पर हमें फोन करो हम तुम्हारे साथ।
    👉 चांडाल ने एसडीएम से कहा मृतक के परिवारी जन करें अंतिम संस्कार मैं इसे नहीं छुऊंगा।

आज सुल्तानपुर जनपद में उस समय हड़कंप मच गया जब मृतक अधेड़ की कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मृतक के परिवारी जनों ने अंधेड़ का अंतिम संस्कार करने से हाथ खड़े कर दिए। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसडीएम ने शव को घाट पर पहुंचाया तो यहां पर चांडाल ने भी शव दाह करने से इंकार कर दिया। जिसे प्रशासन और चांडाल के बीच कहासुनी भी हुई लेकिन चांडाल ने शव छुने से इनकार कर दिया।

मामला कादीपुर कोतवाली अंतर्गत ग्राम कादीपुर खुर्द का है। इसी गांव निवासी एक अंधेड़ 18 जून को मुंबई से अपने प्राइवेट कार द्वारा अपने गांव पहुंचा और 19 तारीख की सुबह की अधेड़ की मौत हो गई। जिसके बाद प्रशासन ने लाश को सुरक्षित रखवा कर मृतक का सैंपल जांच के लिए भेजा। 21 जून को मृतक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई तो प्रशासन ने मृतक के परिवारी जनों से इसका अंतिम संस्कार करने को कहा तो परिवारी जन लाश को छूने से इंकार कर दिया।

जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया आनन-फानन में एसडीएम सदर ने लाश शहर स्थित सीताकुंड घाट पर एक एंबुलेंस से भेजा तो वहां चांडाल ने भी लाश को छूने से इंकार कर दिया। जिस पर एसडीएम और चांडाल के बीच झड़प भी हुई लेकिन उसके बाद भी चांडाल लाश को छूने से इंकार कर दिया जिस पर एसडीएम ने कहा तुम लाश का दाह संस्कार करो तुम्हें कुछ नहीं होगा क्योंकि मृतक 1 हफ्ते पूर्व मरा है अब तक कोरोना इसके बाॅडी में नहीं है तुम्हें कुछ नहीं होगा अगर कुछ होता है ।

तो मेरे पास फोन करना हम तुम्हें कुछ नहीं होने देंगे तब चांडाल ने कहा कि मृतक के परिवारी जन अंतिम संस्कार करें जब वो लोग आएंगे तब आगे की प्रक्रिया शुरू करेंगे। इस पर एसडीएम ने कहा मृतक के परिवारी जन निकम्मे हैं हम तुम्हारे साथ हैं। तुम आगे की प्रक्रिया शुरू करो लेकिन खबर लिखे जाने तक शव का दाह संस्कार नहीं हो पाया था।

Avatar
ए. के. शुक्लाhttps://www.khabar4india.com
एके शुक्ला लगभग 5 वर्षों से मीडिया में सक्रिय हैं और खबर4इंडिया, खबर4यूपी और भड़ास4नेता के फाउंडर और संपादक हैं। शुक्ला कई समाचार चैनलों में विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। शुक्ला बेखौफ और परिणाम की चिंता किए बिना जन सरोकार से जुड़ी पत्रकारिता करते रहे हैं। खबर4इंडिया का व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने हेतु दिए गए लिंक का इस्तेमाल करें https://chat.whatsapp.com/BMNjNQpHZveBAPiyqwQIAO इस समाचार से जुड़े शिकायत एवं सुझाव हेतु मो. न. 9990486338 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सुल्तानपुर-जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उदय शंकर सिंह का कोविड-19 से हुआ निधन

जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उदय शंकर सिंह का कोविड-19 के संक्रमण से हुआ निधन।   जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उदय शंकर सिंह...

कोविड को ध्यान में रखते हुए मनाई गई भगवान परशुराम जयंती गूजे खूब जय कारे

ब्यूरो चीफ अमरजीत पांडे दोस्तपुर के गोशैसिंहपुर क्षेत्र में शुक्रवार को परशुराम जयंती मनाई गई। लोगों ने भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण कर खूब...

सुल्तानपुर-हावड़ा हरिद्वार एक्सप्रेस में अधेड़ की हुई मौत , सुल्तानपुर जंक्शन में जांच में मृतक निकला कोविड-19 पॉजिटिव

हावड़ा से हरिद्वार जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में मृत मिला एक व्यक्ति , जांच में कोविड-19 की हुई पुष्टि। सुल्तानपुर जंक्शन पर ट्रेन में हुई...

सुल्तानपुर-गोवंशो के कटे हुए मिले धड़ , सूचना पर पहुंची पुलिस

गोवंशो के कटे हुए धड़ मिलने से ग्रामीणों में हड़कंप सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की कर रही जांच। ग्रामीणों के अनुसार गोवंश की हत्या...