Home उत्तर प्रदेश ऑपरेशन प्रधान:  पढ़िए-कोहरा ग्रामसभा के प्रधान जगदीश प्रसाद राजभर के भ्रष्टाचार की...

ऑपरेशन प्रधान:  पढ़िए-कोहरा ग्रामसभा के प्रधान जगदीश प्रसाद राजभर के भ्रष्टाचार की कहानी

सुल्तानपुर/दोस्तपुर: सुल्तानपुर जिले में कुछ ग्राम प्रधानों की इन दिनों चांदी हुई पड़ी है। प्रधानों द्वारा कॉलोनी बनाने, शौंचालय निर्माण करने,मनरेगा मजदूरों के हक के पासे खाने समेत कई अनैतिक काम कर रहे हैं। ऐसे ही ग्राम प्रधानों में शामिल है दोस्तपुर ब्लॉक के कोहरा ग्रामसभा के ग्राम प्रधान जगदीश प्रसाद राजभर।

प्रधान जगदीश प्रशाद राजभर मनरेगा मजदूरों से और खासकर बाहर से आए प्रवासी मजदूरों से मनरेगा में नाम रजिस्ट्रेशन कराने से लेकर कॉलोनी के मजदूरी तक के पैसे जो कि आम लोगों और मनरेगा मजदूरों के अधिकार हैं खा जा रहे हैं। ब्लॉक में तैनात कर्मचारियों की मिलीभगत से प्रधान जगदीस प्रसाद राजभर जमकर मलाई काट रहे हैं।

सबसे बड़ी बात यह भी देखने को मिली है कि अगर कोई सवर्ण इन जनाब के खिलाफ आवाज उठाता है तो ये उसे एससी/एसटी एक्ट में फंसाने की भी धमकी देते हैं। जब इन जनाब से कोई सम्पर्क साधना चाहता है तो उसपर ही तमाम आरोप लगा देते हैं। जब ग्रामसभा कोहरा के लग अपनी तकलीफ मीडिया से साझा करते हैं तो ये जनाब उन लोगों को अपना दुश्मन बताते हैं।

मनरेगा में रजिस्ट्रेशन के नाम पर 600-600 की मांग

खबर4इंडिया ने भी प्रधान जगदीस प्रसाद राजभर की बात पर गौर किया तो ऐसा महसूस किया कि हो सकता है कि विपक्षी इनके खिलाफ षणयंत्र रच रहे हों लेकिन इस बीच एक ऑडियो हमारे पास आता है और उसमें प्रधान जी मनरेगा में प्रवासी मजदूरों का मनरेगा में रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर 600-600 रुपए की मांग करते पाए जाते हैं।

कॉलोनी निर्माण की नहीं मिली मजदूरी

प्रधानमीं आवास योजना के तहत रतिराज नाम के एक शख्स को कॉलोनी मिलती है। कॉलोनी बनकर तैयार भी हो चुकी है लेकिन आज दिन तक मजदूरी के नाम पर सिर्फ 6000 रुपए ही मिल सके हैं, जबकि मजदूरी की रकम 15,000 रुपए होती है। यानि यहां भी प्रधान जी 9,000 रुपए डकार गए। ऐसे और भी कई कारनामें हैं प्रधान जगदीश प्रशाद राजभर के।

Avatar
ए. के. शुक्लाhttps://www.khabar4india.com
एके शुक्ला लगभग 5 वर्षों से मीडिया में सक्रिय हैं और खबर4इंडिया, खबर4यूपी और भड़ास4नेता के फाउंडर और संपादक हैं। शुक्ला कई समाचार चैनलों में विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। शुक्ला बेखौफ और परिणाम की चिंता किए बिना जन सरोकार से जुड़ी पत्रकारिता करते रहे हैं। इस समाचार से जुड़े शिकायत एवं सुझाव हेतु मो. न. 9990486338 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सुल्तानपुर–कादीपुर में तैनात राजस्व निरीक्षक की लंभुआ में लुटेरों ने लूटी बाईक , एफ. आई. आर. दर्ज

तहसील कादीपुर में तैनात राजस्व निरीक्षक हरीराम के साथ हुई छिनैती , लुटेरों ने छीनी दोपहिया गाड़ी। घटना सुल्तानपुर जनपद के लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के...

सुल्तानपुर–सपा कार्यकर्ताओं एवं पूर्व विधायक ने कादीपुर में कैंडल मार्च निकालकर हाथरस की मृतका को अर्पित किया श्रद्धांजलि

समाजवादी पार्टी विधानसभा क्षेत्र कादीपुर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हाथरस की घटना से आक्रोशित होकर कादीपुर नगर क्षेत्र में केण्डल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि...

हाथरस कांड: सपाइयों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, अखिलेश यादव ने कही ये बड़ी बात

हाथरस/लखनऊ: हाथरस में एक दलित बच्ची के के साथ गैंगरेप जैसी वारदात हो जाती है और स्थानीय पुलिस धाराओं के खेल में उलझी रहती...

हाथरस की बेटी का पुलिस ने जबरन शव का किया अंतिम संस्कार, क्या यह भाजपा का गुंडाराज है?

हाथरस की बेटी का पुलिस ने जबरन शव का किया अंतिम संस्कार, क्या यह भाजपा का गुंडाराज है? हाथरस की बेटी ज़िन्दगी की जंग...