Tuesday, July 7, 2020
Tel: 9990486338
Home रिलेशनशिप Life Partner को दुखी करती हैं ये 4 बातें, कभी मत बोलना...

Life Partner को दुखी करती हैं ये 4 बातें, कभी मत बोलना !

शादी के बाद कपल्स के बीच जरा सी बातें कई बार रिश्ते टूटने की बड़ी वजह बन जाती हैं। वैसे तो रिश्तों में पारदर्शिता रखना बहुत जरूरी है, लेकिन कई बार रिश्तों के टूटने के डर से कुछ चीजें छिपाकर रखना ही बेहतर होता है। आइए इसी कड़ी में आपको कुछ ऐसे सीक्रेट बताते हैं जिन्हें अपनी लव लाइफ में शामिल कर आप पार्टनर की नाराजगी को दूर कर सकते हैं।

1. कई बार पार्टनर के बिजी शेड्यूल होने की वजह से वो आपका पर्याप्त समय नहीं दे पाता है और जब वो आपके करीब आने की कोशिश करता है तो आप उसे सेल्फिश समझने की गलती कर बैठते हैं। इस तरह के शब्द उन्हें काफी डिसटर्ब कर सकते हैं। इसलिए समस्या का हल चाहते हैं तो गुस्से में भी ऐसे शब्दों का प्रयोग न करें।

2. शादी के बाद कपल्स में कहासुनी कोई नई बात नहीं है। हालांकि कई बार झगड़े ज्यादा बढ़ने के कारण लोग शादी को अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती समझने लगते हैं। ये बातें पार्टनर को बुरी तरह तोड़ देती हैं। इस तरह के विचार मन में न लाएं।

3. अक्सर लोग शादी के बाद भी पार्टनर से ज्यादा जॉब को प्रायॉरिटी देते हैं। आप ये क्यों नहीं सोचते कि जो मेहनत आप कर रहे हैं वो पार्टनर को खुश रखने के लिए ही तो कर रहे हैं। और जब पार्टनर ही खुश न हो तो फिर इतनी मेहनत किस काम की। काम के साथ-साथ पार्टनर को भी निश्चित समय देने का प्रयास करें।

4. आपसी लड़ाई-झगड़े में लोग अक्सर एक-दूसरे के माता-पिता के लिए भी गलत शब्दों का इस्तेमाल करने लगते हैं। ऐसा करना सही नहीं है। इससे रिश्ते ज्यादा खराब होने की स्थिति में पहुंच सकते हैं। अपने आपसी झगड़ें में पैरेंट्स को न ही लाएं तो बेहतर होगा।

Avatar
ए. के. शुक्लाhttp://www.khabar4india.com
एके शुक्ला लगभग 5 वर्षों से मीडिया में सक्रिय हैं और खबर4इंडिया, खबर4यूपी और भड़ास4नेता के फाउंडर और संपादक हैं। शुक्ला कई समाचार चैनलों में विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। शुक्ला बेखौफ और परिणाम की चिंता किए बिना जन सरोकार से जुड़ी पत्रकारिता करते रहे हैं। शुक्ला से कोई भी बेहिचक मोबाइल नंबर 9990486338 पर सम्पर्क कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

*जौनपुर जिला अधिकारी दिनेश कुमार सिंह कोरोना को लेकर दिये जाने वाले निर्देश!

*जौनपुर जिला अधिकारी दिनेश कुमार सिंह कोरोना को लेकर दिये जाने वाले निर्देश! *अपील* १-दिल्ली और महाराष्ट्र से अभी भी काफी संख्या में लोग ट्रेन के...

सुल्तानपुर: यौन हिंसा की घटनाओं पर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की एसएफआई

सुल्तानपुर: यौन हिंसा की घटनाओं पर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की एसएफआई श्याम जी त्रिपाठी रामजाने सुल्तानपुर। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने बालिकाओं के...

सुल्तानपुर: लंभुआ थाने की पुलिस ने बाइक चोर को पकड़ा

सुल्तानपुर: लंभुआ थाने की पुलिस ने बाइक चोर को पकड़ा ✍️ रिपोर्ट श्याम जी त्रिपाठी रामजाने *थाना लम्भुआ* आज दिनांक- 06.07.2020 को थाना लम्भुआ जनपद सुलतानपुर...

सुल्तानपुर: खाकी ने 2 घरों को टूटने से बचाया

सुल्तानपुर: खाकी ने 2 घरों को टूटने से बचाया श्याम जी त्रिपाठी रामजाने की रिपोर्ट *सुल्तानपुर पुलिस द्वारा सराहनीय कार्य* *प्रभारी निरीक्षक महिला थाना श्रीमती मीरा...
%d bloggers like this: